J-k विस चुनाव: विकलांगों के लिए मतदान करना हुआ आसान, दरवाजे पर मिल रही ये सुविधा

Edited By Neetu Bala, Updated: 27 Sep, 2024 02:23 PM

j k assembly elections voting begins for the third phase

जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) बांदीपुरा मंजूर कादरी ने आज जिला मुख्यालय से जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए टीमों को हरी झंडी दिखाई।

बांदीपुरा ( मीर आफताब ) : उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में वरिष्ठ और दिव्यांग नागरिकों के लिए विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए डाक मतपत्रों के माध्यम से मतदान आज से शुरू हो रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) बांदीपुरा मंजूर कादरी ने आज जिला मुख्यालय से जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए टीमों को हरी झंडी दिखाई।

बांदीपुरा के क्विलमुकाम निवासी मंजूर अहमद ने कश्मीर डिस्पैच को बताया, "मैं शारीरिक रूप से विकलांग हूं और मतदान केंद्र पर वोट डालने नहीं जा सकता। यह मेरा दूसरा वोट है, जिसके लिए मैं सरकार का आभारी हूं कि उसने हमें घर के दरवाजे पर ये सुविधाएं प्रदान की हैं।"

ये भी पढे़ंः Neha Kakkar के साथ divorce पर Rohanpreet Singh ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, क्या है असल बात किया खुलासा

एक अन्य वरिष्ठ नागरिक ने अपने वोट के महत्व पर जोर दिया और कहा कि हर एक वोट मायने रखता है। वह सरकार के प्रति आभारी हैं कि उन्होंने उन्हें अपने घरों में वोट डालने का अवसर प्रदान किया।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी को इस प्रक्रिया में भाग लेना चाहिए और अपने प्रतिनिधियों का चयन करना चाहिए।

 डीईओ बांदीपोरा मंजूर कादरी ने कहा, "इस प्रक्रिया के लिए आज 41 टीमों को रवाना किया गया है। यह प्रक्रिया जिले में तीन दिनों तक जारी रहेगी, जिसमें ये टीमें मतपेटियों के साथ वरिष्ठ नागरिकों के दरवाजे पर जाकर उनके वोट एकत्र करेंगी। जिले में 504 वरिष्ठ नागरिक मतदाता हैं, जो इस घर मतदान का लाभ उठाएंगे।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!